you dont know 5 things about oscar award 2017 winner Mahershala Ali– Article

0
44

26  फरवरी की मध्यरात्रि एक 43  साल के अफ़्रीकी अमरीकी अभिनेता  महेरशला अली  ने सर्वश्रेठ सह अभिनेता का अकादमी अवार्ड जीतकर विश्व भर में अफरा तफरी मचा दी।

इस एक अभिनेता पर विश्व की नज़रें इसलिए टिक गयीं क्योकि यह अफ़्रीकी अमेरिकी होने के साथ पहले मुस्लिम अभिनेता हैं जिन्हें ऑस्कर से नवाज़ा  गया।



26 फरवरी की मध्यरात्रि एक 43 साल के अफ़्रीकी अमरीकी अभिनेता महेरशला अली ने सर्वश्रेठ सह अभिनेता का अकादमी अवार्ड जीतकर विश्व भर में अफरा तफरी मचा दी।

महेरशला को 2016 में आई फिल्म ‘मूनलाइट’ के लिए यह पुरस्कार मिला।  इसके आलावा उन्हें मूनलाइट में ही अपने अभिनय के लिए  सर्वेष्ठ  सह अभिनेता की केटेगरी में 25 अवार्ड मिल चुके हैं।

— ऑस्कर जीतने के बाद महेरशला के धर्म को बहुत  तवज्जो दी जा रही है लेकिन बहुत  कम लोग जानते हैं महेरशला जन्म से मुस्लिम नहीं बल्कि ईसाई थे।  1999 में उन्होंने इस्लाम अपनाया और 2001 में अहमदिया मुस्लिम हो गए।

— महेरशला ने एक इंटरव्यू में कहा था की वे 9 /11 के बाद से अमेरिकी खुफिया एजेंसी एफ़ बी आई की वॉचलिस्ट में सिर्फ इसलिए रहे हैं क्योंकि वे मुस्लिम हैं।

#tbt my dude Nas.

A post shared by Mahershala Ali (@mahershalaali) on Aug 27, 2015 at 8:45am PDT

— फिल्मों में काम करने के आलावा महेरशला नेटफ्लिक्स सीरीज हाउस ऑफ़ कार्ड्स में भी अपने काम से शोहरत बटोर चुके हैं। — अभिनय के साथ साथ महेरशला को बास्केटबॉल में भी महारथ हासिल है।  ने केवल वे डिविजान 1 प्लेयर हैं यहाँ तक की उन्हें स्कूल और कॉलेज मे एडमिशन भी अपने बास्केटबॉल खेल को देखकर मिला था।

  #tbt #ShortShortsEra   A post shared by Mahershala Ali (@mahershalaali) on Aug 13, 2015 at 7:06am PDT

– महेरशला ने अभिनय में केवल एक ही जगह मात खाई और वो है ‘गेम ऑफ़ थ्रोन्स’। उन्होंने सीजन 3  में एक करैक्टर के लिए ऑडिशन दिया था पर वे रिजेक्ट हो गए।  उन्होने खुद कहा कि ऑडिशन बेहद खराब था।



First published: February 27, 2017

<!–

–>

Leave a Reply