Why “Aamir” Worried About for his stardom lose?|जानिए आमिर खान क्यों डरते है स्टारडम के खत्म होने से

0
16

Advance Call Recorder

नई दिल्ली: बॉलीवुड के सुपरस्टार आमिर खान की पिछली रिलीज फिल्म ‘दंगल’ भारतीय सिनेमा के लिए एक उपहार थी. इस फिल्म ने न केवल भारत में 385 करोड़ रूपए कमाए बल्कि चीन और हांगकांग में भी इस फिल्म ने बड़े बॉक्स ऑफिस कलेक्शन का रिकॉर्ड तोड़ा है. बॉलीवुड के सबसे बड़े कमर्शियल अवॉर्ड फिल्मफेयर के तहत दंगल के लिए ही आमिर खान को ‘बेस्ट एक्टर’ के अवॉर्ड से नवाज़ा गया है.

हालांकि ‘दंगल’ में हरियाणवी पहलवान ‘महावीर सिंह फोगाट’ का किरदार निभाने वाले 52 साल के अभिनेता को अपने ‘स्टारडम’ के खोने का डर सताता रहता था. आमिर खान का कहना है कि जब उनके सामने फिल्म ‘दंगल’ का प्रस्ताव आया, तब उन्हें लगा कि ‘धूम-3’ और ‘पीके’ जैसी फिल्मों में उन्हें सिक्स पैक एब्स में देखने वाले उनके फैंस जब उन्हें बूढ़े और मोटे किरदार में देखेंगे तब उन्हें कैसा लगेगा? हालांकि जिस तरह फिल्म को भरपूर प्यार मिला आमिर यह आशा करते हैं कि इससे उनके फैंस पर कोई असर नहीं पड़ा होगा.

dangal1-compressed

हालांकि ये बताना दिलचस्प होगा कि अब आमिर खान ऐसा नहीं सोचते हैं और हाल ही में एक इंटरव्यू में आमिर ने कहा, ‘‘मुझे स्टारडम खोने का डर नहीं है. मैं बिल्कुल साफ हूं कि मैं यह सब खोने जा रहा हूं. इसको लेकर मेरे दिमाग में कोई संदेह नहीं है कि एक दिन वो भी होगा जब ये मेरे पास नहीं होगा. तो फिर डर किस बात का? एक दिन निश्चित रूप से हम सबकी मौत भी आने वाली है. सृजनशीलता भी एक समय तक ही रहती है और अंत में यह भी खत्म हो जाती है.’’

‘‘यह ब्रह्मा, विष्णु और महेश की एक प्राकृतिक प्रक्रिया है. जिसका भी वजूद है वह एक दिन नष्ट हो जायेगा. मैं भी यह सब खो दूंगा, यकीनन.’’

फिल्म दंगल की कहानी दरअसल हरियाणा के पहलवान ‘महावीर फोगाट’ के इर्द-गिर्द घूमती है. जो सभी बाधाओं को पार कर अपनी बेटियों, ‘गीता’ और ‘बबीता’ को विश्व स्तर का चैंपियन बनाना चाहते थे. फिल्म से अपने करियर की शुरुआत करने वाली एक्ट्रेस फातिमा सना शेख और सान्या मल्होत्रा ने ‘गीता’ और ‘बबीता’ का किरदार निभाया था. इस फिल्म के लिए आमिर खान ने जवान और बूढ़े ‘महावीर फोगाट’ के किरदार के लिए बॉडी में जबरदस्त बदलाव किया था.

आमिर खान ने कहा, ”महावीर 55 साल के हैं और मैं 52 साल का हूं इसलिए हमारे बीच में कम अंतर है. हम दोनों की उम्र एक दूसरे के काफी करीब है मगर मुझे 30 की उम्र में देखने वाले मेरे फैंस इस बात को नहीं जानते हैं. मैंने निर्देशक से कहा कि मुझे इस फिल्म की स्क्रिप्ट पसंद है, मैं 10 साल बाद जब और बूढ़ा हो जाऊंगा तब इस फिल्म को करूंगा. निर्देशक इस बात पर राजी भी हो गए थे, मगर फिल्म की कहानी मेरे जेहन से नहीं जा रही थी. इसके बाद मैंने यह निश्चय किया कि मुझे बिना डरे इस फिल्म को करना चाहिए.”

फिल्म ‘दंगल’ ने कई फिल्मफेयर अवॉर्ड जीते. जिसमें सर्वश्रेष्ठ अभिनेता और सर्वश्रेष्ठ फिल्म जैसे अवॉर्ड्स शामिल हैं. बता दें कि इस फिल्म का निर्देशन नितीश तिवारी ने किया था.

danga

danga

इन दिनों आमिर खान अपनी आने वाली फिल्म ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ के प्रमोशन में व्यस्त हैं. इस फिल्म में आमिर के साथ ‘दंगल’ में डेब्यू करने वाली जायरा वसीम नजर आएंगी. आमिर खान ने इस बारे में कहा “मैं बहुत किस्मत वाला हूं कि मुझे जायरा के साथ दोबारा काम करने का मौका मिला.”

ये फिल्म 19 अक्टूबर को रिलीज़ हो रही हैं. इस फिल्म में आमिर एक स्पेशल किरदार में नजर आने वाले हैं. इसके बाद आमिर खान की फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिन्दुस्तान’ भी आने वाली हैं. इस फिल्म में उनके साथ अमिताभ बच्चन, कैटरीना कैफ और फातिमा सना शेख जैसे कलाकार नज़र आएंगे.

आमिर खान ने कहा, मुझे पता है कि मैं स्टारडम खो दूंगा लेकिन मैं इससे डरता नहीं

Leave a Reply