virat kohli out on a duck for the first time in t20 international भारत की हार के साथ विराट के नाम हुआ ये शर्मसार रिकॉर्ड– Article

0
30

Advance Call Recorder

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Getty)

News18Hindi

Updated: October 11, 2017, 9:46 AM IST

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच गुवाहाटी में खेले गए दूसरे टी20 मैच में टीम इंडिया की ख़राब शुरुआत ने सभी को हैरान किया. लेकिन स्टेडियम में मौजूद दर्शकों और फैन्स को उस वक्त बड़ा झटका लगा जब कप्तान विराट कोहली बग़ैर ख़ाता खोले ही पैवेलियन लौट गए. कोहली पहले ही ओवर में बिना रन बनाए बेहरेनडॉफ की बॉल पर कॉट एंड बोल्ड आउट हो गए.

टी20 में पहला ‘डक’
कोहली इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट में पहली बार ज़ीरो पर आउट हुए हैं. कोहली अपने 52वें मैच की 48वीं पारी में अपने टी20 इंटरनेशनल करियर में पहली बार ज़ीरो पर आउट हुए.
पहले बेहरेनडॉर्फ ने भारतीय पारी की चौथी गेंद पर रोहित शर्मा (8) को एलबीडब्ल्यू आउट किया और फिर दो गेंद बाद ही कप्तान कोहली को जीरो रन पर अपनी ही गेंद पर कैचआउट कर पविलियन लौटा दिया.

7 बार हो चुके हैं ज़ीरो पर आउट
टी20 फार्मेंट में कोहली आठवीं बार जीरो पर आउट हुए. हालांकि, इंटरनेशनल क्रिकेट में यह पहला मौका है जब टीम इंडिया के कप्तान कोई रन बनाए बगैर पैवलियन लौट गए. विराट कोहली इससे पहले सात बार टी20 मैचों में ज़ीरो पर आउट हुए है. लेकिन ये सभी मुकाबले आईपीएल के अलग-अलग सीज़न के है. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की तरफ से खेलते हुए विराट कोहली सात बार खाता खोलने में नाकाम रहे हैं.

टी20 के टॉप 3 बल्लेबाज़ों में कोहली
विराट कोहली ने टी20 करियर की 47 पारियों में 1852 रन बनाए हैं. वह इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले दुनिया के तीसरे बल्लेबाज़ हैं. इंटरनेशनल टी20 में सबसे ज़्यादा रन बनाने के मामले में पहले नंबर पर ब्रैंडन मैकलम (2140) और दूसरे नंबर पर तिलकरत्ने दिलशान (1889) हैं.

गुवाहाटी टी20 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी टीम इंडिया 20 ओवर में 119 रन पर ऑलआउट हो गई. जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने दो विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया.

ये भी पढ़ें:

धोनी की बेटी के साथ मस्ती करते दिखे ‘कोहली चाचू’, शेयर किया वीडियो



First published: October 11, 2017

Leave a Reply