HOW to stay happy in a relationship– Article

0
12

Advance Call Recorder

पार्टनर को ऐसे सिखाएं प्यार करना

News18Hindi

Updated: October 12, 2017, 8:54 AM IST

लड़ाई हर रिश्ते में होती है. कोई कितना ही शांत हो समय के बाद बगावत तो होती ही है. पार्टनर भी गुस्सैल हो तो दोनों में बात बात पे झगड़ा लाज़मी है. लेकिन हर प्रॉब्लम का सॉल्यूशन होता है और इसका भी है. पत्नी, प्रेमी, प्रेमिका का रिश्ता दुनिया के सबसे खूबसूरत रिश्तों में से एक होता है. जब रिश्ते में रूखापन आ जाए तो दोनों सोचने लगते हैं कि ऐसा क्या करें कि वो हो. पार्टनर को खुश करना कोई मुश्किल काम नही है. घर और ज़िंदगी में खुशी चाहते हैं तो इन तरीकों से उन्हें रखे खुश.

साथ में वक्त बिताएं
जिम्मेदारियों के चलते परेशानियां तो आती ही हैं पर उन्हें समय दें. रिश्ते पर में भी दूरिया खत्म करने के लिए एक-दूसरे के साथ वक्त बिताना बेहद जरूरी है. वो साथ हर तनाव से राहत दिलाएगा.

एक दूसरे को सराहेंउनके छोटे से छोटे काम की भी तारीफ करें. इससे तनाव कम होगा और ये गुस्सा शांत करने का सबसे बढ़िया तरीका है. कई बार लोग अपने अहम के चलते पार्टनर को ये बताते तक नहीं है कि उन्हें उनकी किस बात पर प्यार आया या किससे शिकायत है.

किसी के सामने न झगड़ें
पार्टनर की किसी बात से गुस्सा हैं तो उसे सबके सामने न बोलें. इससे बात और ज़्यादा बिगड़ेगी. अकेले में बात करें, परेशानी सुलझ जाएगी.

तोहफे दें
बिना मौके एक दूसरे को कुछ तोहफा दें. वो तोहफा एक फूल या ख़त भी हो सकता है. आपके मन में जो भी बात हो, सब सलीके से लिख डालें.



First published: October 12, 2017

Leave a Reply