drinks for energy– Article

0
9

Advance Call Recorder

थकान होने पर तुरंत ऊर्जा की जरूरत महसूस होती है.

News18Hindi

Updated: December 7, 2017, 9:22 AM IST

काम की भागदौड़ में कई बार हम खाने की बात भूल जाते हैं. थकान होने पर तुरंत ऊर्जा की जरूरत महसूस होती है. ऐसे में ऊर्जा के लिए बाहर का एनर्जी ड्रिंक लेने की बजाए घर पर ही ड्रिंक तैयार किए जा सकते हैं. ये

अलग-अलग स्वाद वाले होते हैं और तुरंत ऊर्जा देने के साथ फिटनेस मेंटेन करने में भी मदद करते हैं. जानें, कौन से हैं वे एनर्जी ड्रिंक.

गर्म पानी में शहद और नींबू डालकर पीना थकान को तुरंत छू-मंतर कर देता है. ये एकदम आसान नुस्खा होने के साथ बेहद सेहतमंद भी है. रोज सुबह उठकर भी ये लिया जा सकता है, जिससे वजन कम होता है.

सर्दियों के मौसम में गाजर खूब मिल रही है. घर पर अदरक, आंवला और नींबू के साथ इसका भी जूस तैयार किया जा सकता है. इससे शरीर का मेटाबॉलिज्म अच्छा होता है और तुरंत ऊर्जा मिलती है.दिन लोगों को दूध पीना पसंद है, उनके लिए मिल्क शेक से बेहतर भला क्या होगा. इसे किसी भी वक्त पिया जा सकता है. मौसमी फलों के साथ या फिर चॉकलेट पसंद हो तो चॉकलेट शेक भी तैयार किया जा सकता है.

लैमोनेड भी तुरंत ऊर्जा के लिए अच्छा विकल्प है. एक गिलास पानी में एक ताजा नींबू का रस निचोड़कर उसमें अदरक और पुदीना का रस डालकर पिया जा सकता है, ये सेहत के लिए बहुत गुणकारी है.

Leave a Reply