After London Attack, Facebook Removing Terrorist Content’– Article

0
23

Advance Call Recorder

हमले के बाद प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने अतंरराष्ट्रीय स्तर पर इंटरनेट पर रेल्युलेशन लगाने की मांग की थी

News18Hindi

Updated: June 5, 2017, 2:20 PM IST

फेसबुक ने लंदन में हुए आतंकी हमले की निंदा की है. इस हमले में आतंकियों ने सात लोगों की जान ले ली थी. इसके बाद प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने इंटरनेट फर्मों के खिलाफ चेतावनी की धमकी दी थी. रविवार को फेसबुक ने अपने बयान में इस आतंकी हमले की निंदा की है और सोशल मीडिया साइट से तेजी से ‘टेररिस्ट कंटेट’ हटाने की कवायद शुरू कर दी है.

बता दें कि आतंकियों ने लंदन ब्रिज पर लोगों के ऊपर कार चढ़ा दी थी और इसके बाद चाकू से कई लोगों पर हमला किया था. हाल ही के महीनों में यह लंदन में तीसरा सबसे बड़ा आतंकी हमला है.

थेरेसा ने की फेसबुक पर रेल्युलेशन की मांग

हमले के बाद प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने अतंरराष्ट्रीय स्तर पर इंटरनेट पर रेल्युलेशन लगाने की मांग की थी. मे का कहना था कि इंटरनेट कंपनियां आतंकी विचारधारा को बढ़ावा देने का काम कर रही हैं.फेसबुक के पॉलिसी डायरेक्टर सिमोन मिलर का कहना है, हम फेसबुक से आतंकी कंटेंट हटाने का काम कर रहे हैं. तेजी से सोशल मीडिया साइट पर आतंकी सामग्री पर नजर रखी जा रही है और इसे हटाया जा रहा है. यह काम तकनीकी और मानव नियंत्रण के जरिए किया जा रहा है.

टि्वटर का भी कहना है कि वो अपने प्लेटफॉर्म पर प्रोपोगेंडा वेबसाइट्स पर लगाम लगाने की दिशा में काम कर रहा है. ट्विटर के पॉलिसी हेड निक पिकल्स का कहना है, टि्वटर पर आतंकी सामग्रियों के लिए कोई जगह नहीं है. 2016 के मध्य तक ट्विटर ने 400,000 के करीब संदिग्ध अकाउंट को बंद किया है.



First published: June 5, 2017

Leave a Reply