सोशल: प्रियंका चोपड़ा ने ईमेल नहीं पढ़ने का बनाया रिकॉर्ड?

0
10

Advance Call Recorder


इमेज कॉपीरइट
ALAN POWELL/INSTAGRAM

आपके ईमेल के इनबॉक्स में कितने ऐसे ईमेल पड़े होंगे जिन्हें आपने अब तक पढ़ा नहीं- पचास? सौ? या फिर एक हज़ार से ज़्यादा?

उम्मीद है कि इस मामले में आपको बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा की बराबरी करने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ेगी. प्रियंका के ईमेल बॉक्स में ढाई लाख अनपढ़े ईमेल जमा हैं यानी प्रियंका को भेजे गए ढाई लाख मेल अब तक उन्होंने नहीं पढ़े हैं.

इमेज कॉपीरइट
Getty Images

प्रियंका बॉलीवुड की सबसे महंगी अभिनेत्रियों में से एक हैं और वो भारत में एक पॉपुलर सेलिब्रिटी की हैसियत रखती हैं. वो पचास से अधिक भारतीय फ़िल्मों में काम कर चुकी हैं और साल 2000 में मिल वर्ल्ड रह चुकी हैं. प्रियंका बच्चों के हकों के लिए काम करने वाली संयुक्त राष्ट्र के संगठन यूनिसेफ़ की दूत भी हैं.

अमरीकी अभिनेता ऐलेन पॉवेल ने प्रियंका चोपड़ा की एक तस्वीर अपने इंस्टाग्राम अकाउंट में शेयर की जिसमें देखा जा सकता है कि उनके फ़ोन पर 2,57,623 ईमेल हैं जो अभी तक पढ़े नहीं गए हैं.

ऐलेन पॉवेल अमरीकी धारावाहिक ‘क्वांटिको’ की तीसरी कड़ी में प्रियंका के साथ दिखने वाले हैं.

जब प्रियंका चोपड़ा को ‘चोप्पा’ पुकारा

कहां व्यस्त हैं आलिया भट्ट- प्रियंका चोपड़ा?

इमेज कॉपीरइट
ALAN POWELL/INSTAGRAM

पॉवेल ने अपने पोस्ट में लिखा, “प्रियंका को कभी ईमेल मत करना क्योंकि लगता है कि वो अपने ईमेल कभी नहीं पढ़तीं. ये एक रिकॉर्ड़ है, मैं चुनौती देता हूं कोई इसे तोड़ कर दिखाए.”

इसके बाद कई लोग उनके पोस्ट के उत्तर में ईमेल इनबॉक्स में अनपढ़े मेल की संख्या दिखाते हुए अपने फ़ोन के स्क्रीनशॉट पोस्ट करने लगे. कुछ लोगों ने 11 हज़ार तक के नंबर के साथ फ़ोन के स्क्रीनशॉट पोस्ट किए.

जयंक गुप्ता ने लिखा, “मेरा हाल भी कुछ ऐसा ही है.”

जिन जवाबों से भारतीय लड़कियां बनीं ‘विश्व सुंदरी’

प्रियंका से टकराएंगी इसरायली अभिनेत्री गैल गैदॉत

इमेज कॉपीरइट
Jayank Gupta, Twitter

संदीप सिंह ने इस नंबर से आगे निकलते हुए तीन अलग-अलग ईमेल अकाउंट में 60 हज़ार से अधिक अनपढ़े ईमेल का आंकड़ा दिखाया.

इमेज कॉपीरइट
Sandeep Singh, Twitter

इस मामले में सबसे आगे रहे पीयूष राका. उन्होंने जो तस्वीर पोस्ट की उसमें उनके फ़ोन पर दिख रहा था कि उन्होंने अब तक अपने 3.8 लाख ईमेल पढ़े ही नहीं हैं.

प्रियंका के रिकॉर्ड को तोड़ने वाला ये नंबर काफी बड़ा था. सोशल मीडिया पर जल्द ही लोगों ने शक़ ज़ाहिर किया कि ये डिजिटल फोटोशॉप से किया गया है.

‘प्रियंका, ये सेल्फी कूल नहीं है’

इमेज कॉपीरइट
Piyush Raka, Twitter

सोशल मीडिया पर कुछ लोगों को प्रियंका के अनपढ़े ईमेल देखकर इतना आश्चर्य हुआ कि उन्होंने कहा, “आपको अपना ईमेल अकाउंट बंद कर देना चाहिए.”

लेकिन इस तरह के बड़े कदम लेने की ज़रूरत प्रियंका को नहीं क्योंकि आईफ़ोन के यूज़र अपने फ़ोन पर अनपढ़े ईमेल के नंबर आसानी से छिपा सकते हैं. इसके लिए उन्हें अपने फ़ोन के सेटिंग्स में जा कर ईमेल अकाउंट के लिए बैज ऐप आइकन को बंद करना होगा.

कुछ सोशल मीडिया यूज़र्स को लगा कि आंकड़े में दिख रहा पहला कौमा दूसरे से थोड़ा अलग दिख रहा है. उन्होंने इस तस्वीर की सच्चाई पर शक़ ज़ाहिर किया.

इंस्टाग्राम पर एंटोनी डेलाक्रूज़ ने पॉवेल ने जो तस्वीर पोस्ट की थी उस बारे में लिखा, “2,57,632 तो कोई नंबर ही नहीं है. ये सही तस्वीर है या झूठी तस्वीर है.”

‘देसी गर्ल्स’ बनीं ‘परदेसी गर्ल्स’

प्रियंका चोपड़ा ने मैगज़ीन कवर के लिए माफ़ी मांगी

इमेज कॉपीरइट
Alan Powell, Instagram

इस पर कई लोगों ने सफाई दी कि भारतीय नंबर सिस्टम में 9,000 से बड़े नंबर को लिखे जाते वक्त दो नंबरों के बीच में कौमा लगाया जाता है और इस तरह एक लाख के आंकड़े को 1,00,000 लिखा जाएगा.

और इस हिसाब से देखें तो प्रियंका ने अब तक 2.5 लाख ईमेल नहीं पढ़े हैं.

(बीबीसी हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Leave a Reply