कैसा रहेगा आपका नवंबर माह का राशिफल– Article

0
10


मेष- आस्था, विश्वास और सकारात्मक सोच ही इस माह सबसे ज्यादा काम आने वाले हैं। धर्म मनोरंजन और सामाजिक क्षेत्र से जुड़े लोग अच्छा करेंगे।

News18India.com

Updated: November 1, 2013, 3:10 AM IST

पंडित अरुणेश कुमार शर्मा

मेष- आस्था, विश्वास और सकारात्मक सोच ही इस माह सबसे ज्यादा काम आने वाले हैं। धर्म मनोरंजन और सामाजिक क्षेत्र से जुड़े लोग अच्छा करेंगे। करियर कारोबार सहज रहेगा। निजी जीवन में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। अतिवादी होने से बचें। महत्वपूर्ण कार्यों को पूर्वार्ध में पूरा करें। उत्तरार्ध में सहयोगियों की संख्या घट सकती है। मासफल सामान्य।

वृश्चिक- आर्थिक लाभ और शुभता के साथ आया नवंबर माह अपनों के बीच प्रभावशाली बनाए रखेगा। विपरीत परिस्थितियों में भी रिश्तेदारों और संपर्क में आए लोगों की मदद को तत्पर रहेंगे। श्रेष्ठ वाणी-व्यवहार से शुभता और संस्कारों को प्राप्त होंगे। खर्च पर अंकुश रख पाना कठिन होगा। बाधाओं को दूर करने में सफल होंगे। पूर्वार्ध की तुलना में उत्तरार्ध अधिक श्रेष्ठ रहेगा। महत्वपूर्ण कार्याें का उत्तरार्ध में ही करने पर जोर दें। मासफल सामान्य।

मिथुन- अत्यंत शुभता के साथ आया नवंबर माह पूरे समय हितकारक बना रहेगा। युवा और योद्धाओं के लिए अनुकूलता बनी रहेगी। शक्ति और बुद्धि के प्रदर्शन में आगे रहेंगे। करियर कारोबार की तुलना में व्यक्तिगत उपलब्धियों के अधिक अनुकूलता बनी रहेगी। अनुशासन और पराक्रम के क्षेत्र में अच्छा करेंगे। पारिवार में खुशियां बनी रहेंगी। दांपत्य में मिठास बढ़ेगी। पूछपरख बढ़ी हुई रहेगी। मासफल उत्तरोत्तर शुभकारक।कर्क- सहजता और त्यौहारी सफलता के साथ आया नवंबर आपके वाणी-व्यवहार की कठिन परीक्षा ले सकता है। अपनों के प्रति स्नेह और त्याग की भावना जितनी प्रबल रखेंगे उतना श्रेष्ठता से समय व्यतीत करेंगे। संसाधनों की अधिकता बनी रहेगी। सुख की तलाश रहेगी। घर के बड़ों को यथासंभव सम्मान दें। पूवार्ध की तुलना में उत्तरार्ध ज्यादा बेहतर रहेगा। मिष्ठान्न और शुभचिंतक दिखने वाले सफेदपोशों से सावधान रहें। मासफल सामान्य।

सिंह- त्योहारी सफलता को मासभर बनाए रखने में सफल होंगे। दीर्घकालीन योजनाओं पर अमल करने के लिए उपयुक्त माह है। सक्रियता, समझ और संपर्क के बल पर ऐसे फैसले लेने में सक्षम होंगे जो अन्य के लिए असंभव से होंगे। स्थायित्व बढ़ेगा। भाग्य की तुलना में मेहनत में भरोसा रहेगा। प्रेम और आकर्षण में बने रह सकते हैं। शुभ कार्यों से लाभ होगा। पूवार्ध की तुलना में उत्तरार्ध अधिक हितकारक होगा। मासफल श्रेष्ठ फलकारक।

कन्या- चहुंमुखी सफलता के साथ आया नवंबर आपके रहन सहन में बड़े बदलाव का कारक हो सकता है। कठिनाइयों के बावजूद कुटुम्बियों के प्रति आदर, सम्मान और मदद का भाव रहेगा। संग्रह और सुधार पर जोर रहेगा। घर में मेहमानों की आवाजाही लगी रहेगी। मूल्यवान वस्तुओं में रुचि रहेगी। पूर्वार्ध की तुलना में उत्तरार्ध ज्यादा शुभ होगा। रिश्तेदारों के साथ विवाद बने रह सकते हैं। मासफल शुभकारक। कड़वा बोलने से बचें।

तुला- श्रेष्ठताओं के गुच्छ सा यह माह आपके लिए ढेर सारी सौगातें लेकर आया है। दूर देश की यात्रा पर जा सकते हैं। सक्रियता और सौभाग्य के बल पर विशेष उपलब्धियों को प्राप्त हो सकते हैं। मेलजोल और जनसंपर्क में रुचि रहेगी। सरलता और सहजता में विश्वास बढे़गा। राजनीतिक प्रयासों को बल मिलेगा। सुकीर्ति और समर्थन जुटा सकेंगे। पूर्वार्ध में ज्यादा बेहतर साबित होंगे। उत्तरार्ध में वाणी-व्यवहार में संतुलन की जरूरत रहेगी। मासफल श्रेष्ठ।

वृषभ- प्रारंभिक सफलता को आगे भी बनाए रखने में सफल होंगे। संघर्ष और जुझारूपन से प्रतिस्पर्धियों में भी सराहे जाएंगे। आर्थिक उपलब्धि को सहेजने पर जोर दें। सेहत पर फोकस रखें। हो सके तो योग करें और सुबह की सैर पर जाएं। घरवालों से मतभेद रह सकते हैं। अधिकतर महत्वपूर्ण कार्यों को पूर्वार्ध में पूरा कर लें। उत्तरार्ध में निजी जीवन में असहजता रह सकती है। मासफल सामान्य से शुभ।

धनु- अपेक्षा से अधिक लाभ की संभावनाओं से युक्त यह माह आपके करियर कारोबार के स्थायित्व में बड़ी भूमिका निभा सकता है। मेहनत से भाग्य की अनुकूलता बढ़ाने में सफल रहेंगे। ख्याति लाभ और पूछपरख बनी रहेगी। नए लोगों से मेलजोल भाएगा। साझेदारी और कारोबारी समझौतों पर जोर दे सकते हैं। महत्वपूर्ण कार्यों को पूर्वार्ध में ही पूर्णता देने की कोशिश करें। उत्तरार्ध में असहजता और खर्च बढ़ सकता है। मासफल श्रेष्ठ फलकारक।

मकर- फेस्टिव सीजन की शानदार सफलता के साथ आया नवंबर कर्मक्षेत्र में नई संभावनाओं को भरने वाला सिद्ध हो सकता है। लाभ को सहेजने और कारोबारी संभावनाओं पर फोकस रहेगा। शानो शौकत से रहना पसंद करेंगे। रिश्तेदारों से नजदीकियां बढ़ेंगी। अति उत्साह और जल्दबाजी से बचें। अप्रत्याशित हानि की आशंका है। मासभर करियर कारोबार बेहतर बना रहेगा। पूर्वार्ध में अधिकारियों से संपर्क का लाभ मिलेगा। मासफल शुभकर।

कुंभ- उल्लेखनीय उपलब्धियों के समर्थन के साथ आया नवंबर भाग्यकारी हो सकता है। दूरदृष्टि और आत्मविश्वास के बलपर सही दिशा में आगे बढ़ते रहेंगे। करियर कारोबार को अपेक्षित सहयोग मिलेगा। कर्मक्षेत्र में स्थायित्व बढ़ सकता है। महत्वपूर्ण व्यक्तियों के साथ जुड़ने का मौका मिलेगा। शुभ कार्यों से आय बनी रहेगी। निजी जीवन में साथी की सलाह से चलें। पूर्वार्ध में धर्म और आस्था पर जोर रहेगा। उत्तरार्ध में प्रोफसनल श्रेष्ठ प्रदर्शन में सफल होंगे। मासफल श्रेष्ठ।

मीन- घर परिवार में खुशियों की सौगात के साथ आया नवंबर मित्रों और बड़ों के समर्थन से कामकाज में शुभता भरेगा। बाधाओं और विरोधियों को पीछे छोड़ने में सफल होंगे, साथ ही संघर्ष बढ़ा हुआ रहेगा। अप्रत्याशित सफलता-असफलता के बीच खुद को सहज बनाए रखने पर जोर दें। पूर्वार्ध में लो प्रोफाइल रहकर काम निकालने पर जोर दें। उत्तरार्ध में भाग्यवर्धक स्थिति का लाभ मिलेगा। माता-पिता के सानिध्य का विशेष लाभ होगा। मासफल सामान्य फलकारक।



First published: November 1, 2013

Leave a Reply