ऑस्ट्रेलिया के पूर्व पेसर मिशेल जॉनसन ने उड़ाया नेहरा का मजाक, डीन जोन्स ने भी दिया साथ

0
22

Advance Call Recorder

नई दिल्ली : टीम इंडिया के तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने हाल में ही एक बार फिर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी कर ली हैं. आशीष नेहरा की फिटनेस के सामने उनकी उम्र को भी हार माननी पड़ी. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज में वापसी के बाद ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी डीन जोन्स और मिशेल जॉनसन ने मिलकर सोशल मीडिया पर उनमका जाक उड़ाने कोशिश की. उनके आशीष नेहरा को लेकर मजाक उड़ाने के बाद यूजर ने जॉनसन को ही सोशल मीडिया पर ट्रोल करना शुरू कर दिया.

दरअसल, इस मजाक की शुरुआत मिशेल जॉनसन और न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज मिशेल मैक्लेघन के ट्वीट से हुई. ये दोनों गेंदबाज मजाक में एक दूसरे को ट्रोल कर रहे थे. मिशेल जॉनसन ने  मैक्लेघन को चुनौती देते हुए कहा कि वह 30 साल की उम्र में दुनिया के सबसे तेज गेंदबाज बन गए थे. इस हंसी मजाक में अचानक ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज डीन जोन्स कूद पड़े. 

उन्होंने ट्रोल किया, लेकिन इस समय सबसे तेज गेंदबाज बाएं हाथ केआशीष नेहरा हैं. फिर इनके बीच नेहरा ही चर्चा का विषय बना रहा. जॉनसन ने लिखा, हां उनका रन अप बहुत बढ़िया है.

इसके बाद नेहरा के प्रशंसक बीच में कूद पडें. एक प्रशंसक ने लिखा, 38 वर्षीय नेहरा का रन अप ही नहीं उनकी लेंथ और लाइन भी बहुत बढ़िया है. बाद में जॉनसन ने कुछ डाटा भी ट्रोल किया, लेकिन यह सब हंसी मजाक में ही हो रहा था.

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आज यानि 7 अक्टूबर से रांची में टी-20 मैचों की सीरीज का आगाज हो चुका है. इस सीरीज में 3 मैच खेले जा रहे हैं. पहला मैच 7 अक्टूबर को रांची में खेला गया, जिसमें भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 9 विकेट से मात दी. दूसरा मैच 10 अक्टूबर को गुवाहाटी में खेला गया, जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी. अब तीसरा मैच 13 अक्टूबर को हैदराबाद में खेला जाना है. पहले दो टी-20 मैचों में आशीष नेहरा को खेलने का मौका नहीं मिल पाया है. बता दें कि पिछले सप्ताह जब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 टीम की घोषणा हुई थी और उसमें 38 साल के आशीष नेहरा का नाम शामिल किया गया थो तो बहुत से लोगो को आश्चर्य हुआ था. 

अंतरराष्ट्रीय वापसी करने को तैयार अनुभवी आशीष नेहरा उनकी काबिलियत पर संदेह और उनकी आलोचना करने वालों से तनिक भी परेशान नहीं हैं. वह देश के लिए अंतिम बार साल के शुरू में इंग्लैंड के खिलाफ खेले थे. इंग्लैंड के खिलाफ खेलने के बाद आईपीएल के दौरान उन्हें चोट लग गई . नेहरा ने एक इंटरव्यू में कहा, भारत के लिए खेलकर कौन खुश नहीं होगा? मुझे आलोचनाओं से कोई फर्क नहीं पड़ता. भारतीय ड्रेसिंग रूम को पता है कि मेरी क्या अहमियत है. कप्तान जानता है, चयनकर्ता जानते हैं. अगर मैं टीम में हूं तो निश्चित रूप से मैं कुछ योगदान दूंगा ही.

बता दें कि 1999 में अपना अंतरराष्ट्रीय करियर शुरू करने वाले आशीष नेहरा ने अपना पहला ही मैच मोहम्मद अजहरुद्दीन की कप्तानी में खेला. नेहरा ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में 17 टेस्ट मैचों में 44 विकेट लिए. 120 वनडे मैचों में 157 विकेट लिए. उन्होंने 26 टी-20 मैचों में 34 विकेट अपने नाम किए हैं.

Leave a Reply